अगर होना चाहते है मालामाल, तो घर में जरूर लगाएं ये पौधा

जैसा कि हम सब जानते है कि पैसे के बिना इंसान की जिंदगी अधूरी है। हर व्यक्ति पैसा कमाने के लिए रोजाना कड़ी से कड़ी मेहनत करता हैं ताकि बह समय पर अपनी जरूरते पूरी कर सके। कई बार व्यक्ति बहुत मेहनत करने पर भी अच्छी कमाई नहीं कर पाते और कईओं के पास अच्छी कमाई करने के बाबजूद भी पैसा नहीं टिकता। 

बहुत से लोग पैसो में वृद्धि और बरक़त बढ़ाने के लिए कई तरह के ज्योतिष और वास्तु उपाए करते है। आपने बहुत से लोगों के घरो में मनी प्लांट का पौधा देखा होगा। कहाँ जाता है कि मनी प्लांट का पौधा घर लगाने से पैसो में वृद्धि होती हैं।

आज हम आपको ऐसे ही एक और पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में कहाँ जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से पैसो में वृद्धि और बरकत बढ़ती हैं। फेंग शुई के अनुरूप यह पौधा पैसो को चुबंक की तरह घर में खींचता हैं और इसे घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता हैं। यह घर में बरकत बनाए रखने के लिए बहुत लाभकारी हैं। माना जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से कभी भी पैसो की कमी नहीं आती और व्यक्ति दिन दूनी रात चौगनी तरक्की करता है।

Source: Google Images

इस पौधे का नाम क्रासूला हैं और कई लोग इस पौधे को मनी ट्री भी कहते हैं। यह पौधा फैलावदार होने के साथ साथ इसकी पत्तिया चौड़ी होती हैं। इसके पत्ते मुलायम और मखमली होते है। क्रासूला पौधे के पत्तो का रंग न तो पूरा हरा होता है और न पूरा पीला। इसका रंग पिले और हरे रंग का मिक्स होता हैं। बाकि पौधों कि तरह क्रासूला के पौधे की अधिक देखभाल नहीं करनी पड़ती और इसको घर में रखना बहुत ही आसान है। 2, 3 दिन बिना पानी के भी यह पौधा सूखता नहीं हैं। इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास रखना चाहिए ताकि घर के बाहर जाते समय आपकी नज़र इस पौधे पर पड़े। कहते है कि इस पौधे को देखकर जाने से हर काम पूरा होता हैं। यह पौधा घर में पैसो की वृद्धि के साथ साथ घर में सुख शांति भी बनाये रखता हैं। 

4 thoughts on “अगर होना चाहते है मालामाल, तो घर में जरूर लगाएं ये पौधा

    1. कमेंट करने के लिए शुक्रिया Rajesh Patel, अगर आप क्रासूला का पौधा खरीदना चाहते है तो आप अमेज़न की वेबसाइट से खरीद सकते है या फिर अपने नजदीक किसी नर्सरी में से खरीदे।

Leave a Reply

Top