You are here

भारत में प्रतिबंधित हैं हॉलीवुड की यह 3 फिल्मे – जरूर देखे

हॉलीबुड जिसे मनोरंजन का सबसे बड़ा क्षेत्र माना जाता है, और इसमें हर तरह की फिल्मे रिलीज़ होती रहती है। जैसे कई फिल्मे बहुत ही बोल्ड होती है और कई एक्शन। हॉलीवुड की फिल्मे भारत से लेकर लगभग सभी देशो में रिलीज़ की जाती है और लोग भी हॉलीवुड की फिल्मो को काफी पसंद करते है।  मगर हॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मे भी है जिनको भारत में रिलीज़ करने की अनुमति नहीं दी गयी। इन फिल्मो को भारत के सेंसर बोर्ड द्वारा प्रीतिबंद कर दिया गया। चलिए तो आपको आपको बताते है उन फिल्मो के नाम जिनको भारत में रिलीज़ नहीं होने दिया गया।

ओरिजनल सीन 

Source: Google

ओरिजनल सीन फिल्म को साल 2001 में रिलीज़ किया गया था मगर इस फिल्म को भारत में रिलीज़ करने नहीं दिया गया था। इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन दिए गए थे जिस कारण सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को भारत में रिलीज़ करने की अनुमति नहीं दी. यह फिल्म माइकल क्रिस्टोफर के द्वारा निर्देशित की गयी थी और इसमें हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली भी शामिल थी। यह फिल्म मिसिसिपी मरमेड की रीमेक है जो 1969 की घटना पर आधारित है।

दी गर्ल विथ दी ड्रैगन टैटू 

Source: Google

दी गर्ल विथ दी ड्रैगन टैटू  एक मनोविगणिक थ्रिलर फिल्म है जिसे 2011 में रिलीज़ किता गया था। इस फिल्म की कहानी एक लड़की पर आधारित थी और इस फिल्म में भी कुछ आपत्तिजनक सीन किये गए थे जिस कारण इस फिल्म को भी भारत में रिलीज़ नहीं किया गया था।

बेसिक इंस्टिंक्ट

Source: Google

इस फिल्म को साल 1992 में रिलीज़ किया गया था जो पॉल वेर्होएवेन के निर्देशन में बनाई गयी थी। इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स को शामिल किया गया था जिसकी बजह से कई देशो ने इस फिल्म को बैन कर  दिया था।

Leave a Reply

Top