You are here

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 वनडे के लिए टीम इंडिया टीम घोषित, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से पांच मैचों की सीरीज शुरू हो रही। सीरीज के पहले 3 वनडे मैचों के लिए आज BCCI ने 16 सदस्यीय टीम की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में चौंकाने वाली बात यह है कि भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का नाम नहीं है। BCCI द्वारा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को पहले तीन मैचों में खेलने का मौका नहीं दिया गया हैं और वही दूसरी ओर देखा जाये तो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की दोबारा से टीम में वापसी हुयी हैं।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोसना करते हुए कहा कि टीम का चयन रोटेशन पॉलिसी को मध्यनजर में रखते हुए किया गया है जिसके कारण ही स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को पहले तीन मैचों के लिए आराम दिया गया है। इसके इलाबा एमएसके प्रसाद ने बताया कि भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसमे स्पिनर अक्षर पटेल और यजुवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन था। हम अपने युवा प्लयेरो को अधिक से अधिक मोके देकर अपनी वेंच स्ट्रेंथ को स्ट्रांग कर सकते हैं।

वही अगर देखा जाये तो अनुभवी सुरेश रैना और युवराज सिंह एक बार फिर भारतीय टीम से बाहर रखा गया है। भारतीय टीम में बापिस जगह बनाने के लिए सुरेश रैना इस दिनों जमकर पसीना बहा रहे है इन दिनों वो अपनी फिटनेस को बनाये रखने के लिए प्रैक्टिस के साथ साथ घरेलू क्रिकेट भी खेल रहे हैं।

पहले 3 मैचों के लिए चुनी गयी 16 सदस्यीय भारतीय टीम :-

रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद शामी

Leave a Reply

Top