You are here

ऐसे करें फ्री Jio Phone की प्रीबुकिंग, जानिए पूरा प्रोसेस

रिलायंस जिओ जो प्रीतिदिन अपने यूजर के लिए कोई न कोई तोहफा लेकर आ रही हैं। शुक्रवार के दिन रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दुनिया का सबसे सस्ता फ़ोन लॉन्च करते ही भारतियों को एक और तोफा दे दिया हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन का नाम ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ रखा हैं। ख़ुशी की बात यह है कि कंपनी यह स्मार्टफोन फ्री में दे रही हैं। कंपनी के अनुशार फ़ोन खरीदने वाले व्यक्ति को पहले 1500 रुपए सिक्योरिटी के रूप में जमा करवाने को होंगे जो 36 महीने बाद कंपनी रिफंड कर देगी। अब अगर आप यह सोच रहे है कि आप इस फ़ोन को कैसे हासिल कर सकते है तो चलिए हम आपको बताते है इस फ़ोन को बुक करने की जानकारी।

रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी के अनुशार 15 अगस्त से कंपनी इस फ़ोन की बीटा टेस्टिंग स्टार्ट करेगी और 24 अगस्त से इस फ़ोन की प्री बुकिंग स्टार्ट की जाएगी। मुकेश अंबानी ने इस फ़ोन के फीचर बताते हुए बताया कि 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले होगी, टॉर्च लाइट, एसडी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन और एफएम रेडियो की सुविधा भी इस फ़ोन में उपलब्ध हैं। इस फ़ोन की प्री बुकिंग आप अपने नजदीकी किसी भी जिओ स्टोर में जाकर करवा सकते हैं इसके इलाबा इस फ़ोन की प्री बुकिंग आप MyJio एप से भी कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार वह हर सप्ताह 50 लाख फ़ोन अपने स्टोर्स पर भेजेगी और यह फ़ोन “पहले आओ-पहले पाओ” की बुनियाद पर यूजर को दिया जायेगा।

द जियो फ़ोन की खासियत :-

द जियो फ़ोन में कई तरह के मल्टीमीडिया फीचर हैं जिसमे वॉयस कमांड फीचर बहुत ही खाश है जिसके जरिए आप कॉल, मैसेज और गूगल पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह भी बताया कि इस साल के अंतिम तक वो इस फ़ोन में NFC कनेक्टिविटी का फ़ीचर भी जोड़ देंगे जिससे लोग अपना अकाउंट इस फ़ोन से जोड़ कर पेमेंट कर सकेंगे।

Leave a Reply

Top