You are here

आधार कार्ड धारकों को 1 लाख कैश देगी मोदी सरकार, जानिए इस वायरल मैसेज का पूरा सच

आजकल सोशल मीडिया पर रोजाना कोई न कोई मैसेज वायरल हो रहा हैं। वायरल हो रहे मैसेज में कुछ मैसेज तो सही होते हैं और कुछ फेक। आधार कार्ड को लेकर आजकल एक मैसेज सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा हैं जिसके बारे में लोग सोच रहे है कि क्या यह मैसेज सही हैं या फिर अफबाह। आज हम आपको बता रहे है इस मैसेज को लेकर पूरा सच।

वायरल हो रहा मैसेज क्या हैं :-

वायरल हो रहे मैसेज में लिखा हुआ है कि मोदी सरकार ने 15 अगस्त को आधार कार्ड धारको के लिए एक नयी स्कीम बनाई है जिसके तहत आधार कार्ड धारको को बड़ा फायदा होने वाला हैं। मोदी सरकार आधार कार्ड धारको को 3 लाख दे रही है जिसमे वह 1 लाख नकद और 2 लाख का बीमा देंगे जिनके आधार कार्ड नहीं है जल्दी से जल्दी बना लो। आधार कार्ड की वेबसाइट पर इसके बारे में पूरी जानकारी है। 1 लाख रूपये तुरंत दिए जायेंगे। प्रधानमंत्री हो तो ऐसा हो।

क्या है वायरल मैसेज का सच :-

जैसा कि वायरल मैसेज में धावा किया गया है कि 3 लाख रुपय देने की स्कीम पीएम मोदी द्वारा जारी की गयी हैं। इसी को मध्यनज़र रखते हुए सबसे पहले पीएमओ की अधिकारी वेबसाइट पर इस स्कीम के लेकर चेक किया गया परन्तु वहां पर इस स्कीम को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली। वायरल मैसेज में दूसरा धावा आधार कार्ड को लेकर किया गया है इसीलिए दूसरी वेबसाइट UIDAI (Unique Identification Authority of India) को भी चेक किया गया मगर पर भी इस स्कीम को लेकर कुछ नहीं मिला।

इन्होने लगाई वायरल मैसेज झूठा होने पर मुहर :-

UIDAI के डीडीजी वाई एल राव ने वायरल हो रहे मैसेज के झूठा होने पर मोहर लगा दी हैं। उनके द्वारा साफ किया गया है 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ऐसी किसी भी स्कीम को लागु नहीं किया है। यह वायरल हो रहा मैसेज पूरी तरह से झूठा है और इस मैसेज को सच मानकर इसके झांसे में न आएं।

Leave a Reply

Top