You are here

संजय दत्त की बड़ी मुसीबत, दोबारा जाना पड़ सकता है जेल..

हाल ही में बॉम्बे हाईकोर्ट ने संजय दत्त की रिहाई को लेकर जेल प्रशासन के सामने सवाल उठाया था कि उन्होंने संजय दत्त के किस प्रकार के अच्छे व्यवहार को लेकर उनकी सज़ा में सहूलियत दी। और अब इसी मामले को लेकर कोर्ट में राज्य सरकार ने भी अपना जबाब दिया। 

आपको बता दे संजय दत्त की रिहाई सजा पूरी होने से 8 महीने महीने पहले ही कर दी गयी थी और अब महाराष्ट्र सरकार ने उसी को लेकर जाँच करने के लिए कहां हैं।महाराष्ट्र सरकार ने कहाँ कि इसकी जाँच हो कि क्या जेल में संजय दत्त को VIP ट्रीटमेंट मिलने का आरोप सही हैं या गलत। उन्होंने कहां कि अगर यह आरोप सही निकलते है तो संजय दत्त को दोबारा जेल की हफ़ा खानी पढ़ सकती हैं। इसमें राज्य सरकार ने अपनी राय रखते हुए कहां कि अगर फर्लो या पैरोल के नियम संजय दत्त के लिए तोड़े गए हैं तो सरकार बिना किसी ऐतराज के संजय दत्त को फिर जेल में भेजेगें।

Source: Google Images

आपको बताते चले कि प्रदीप भालेकर नामक सामाजिक कार्यकर्ता ने हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर एक याचिका दायर की थी जिसमे उन्होंने आरोप लगाते हुए कहाँ कि अपनी सजा के चलते संजय दत्त ने पैरोल या फर्लो पर अधिक समय जेल से बाहर बिताया है तो उनको अच्छे बर्ताब वाली कैदियों की श्रेणी कैसे जोड़ा गया और उनकी 8 महीने की सज़ा क्यु माफ़ की गयी।

यह तो सभी को मालूम है कि संजय दत्त को 5 साल की सजा हुयी थी जिसका जुर्म उनके घर 1993 मुंबई धमाके में अवैध हथियार पाया जाना था। इस 5 साल की सजा में से 18 महीने की सजा उन्होंने पहले ही काट ली थी और बाकि बची उन्होंने कुछ महीने पहले ही काटी हैं। अपनी सजा के चलते संजय दत्त लगभग 118 दिन जेल के बाहर फर्लो पर रहे थे। संजय दत्त को उनकी सजा से 8 महीने ही उनके अच्छे बर्ताब के चलते रिहा कर दिया था। उन्होंने अपनी 5 साल की सजा में से 4 साल 3 महीने 14 दिन की सजा ही काटी थी। 

Leave a Reply

Top